Breaking News
Home / खबरे / घना कोहरा उत्तराखंड में रहेगा अगले 3 दिन …यलो अलर्ट 2 जिलों के लिए जारी हुआ

घना कोहरा उत्तराखंड में रहेगा अगले 3 दिन …यलो अलर्ट 2 जिलों के लिए जारी हुआ

रविवार यानि आज का दिन उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए भारी साबित हुआ। उम्मीद थी कि आज धूप खिली होगी लेकिन रविवार को भी उत्तराखंड के लोगों को धूप नहीं मिली। सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई। कोहरे के साथ ठंड बढ़ रही है। तापमान में गिरावट महसूस की जा रही है और ठंड भी बढ़ रही है। ठंड का कहर जारी है। रामनगर, जसपुर, हल्द्वानी, लोहाघाट, रुद्रपुर और चंपावत में घना कोहरा है। पिथौरागढ़ में सुबह 8 बजे धूप निकली लेकिन फिर कोहरा छा गया। हरिद्वार और रुड़की में भी धुंध है। ऋषिकेश में मौसम आसपास के ग्रामीण इलाकों में खराब हो रहा है लेकिन वहां मौसम साफ है। कोहरे के कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मैदानी इलाकों में कोहरा परेशानियां बढ़ा सकता है। बात करें राजधानी दून की तो राजधानी दून में धूप खिलने की संभावना है। पहाड़ों की रानी मसूरी और दून में हल्की धूप निकलने से मौसम सुहावना बन रखा है। अल्मोड़ा और रुद्रप्रयाग में भी चटक धूप निकलने से ठंड में थोड़ी राहत है। मगर अब भी समूचे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है ठिठुरन भी बनी हुई है। न्यूनतम तापमान में भी मामूली से गिरावट आई है जबकि अधिकतम तापमान सामान्य बना हुआ है। मौसम विभाग में आने वाले कुछ दिनों तक कोहरे से राहत नहीं मिलने के लिए चेतावनी जारी की है और मैदानी जिलों में रहने वाले लोगों को कल से सतर्क रहने को भी कहा है।

कल उत्तराखंड के 2 मैदानी जिलों में घने कोहरे छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने 2 जिलों के लिए कल से येलो अलर्ट जारी कर दिया है। वे दो जिले हैं हरिद्वार और उधम सिंह नगर। जी हां, कल से हरिद्वार और युएसनगर में घने कोहरे छाए रहने की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में मौसम में वैसे तो कोई खास परिवर्तन होने की उम्मीद नहीं है मगर मैदानी इलाकों में कोहरा लोगों की मुसीबतें बनाएगा। ऐसे में मैदानी इलाकों में रहने वाले लोगों से सचेत रहने की अपील की जा रही है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी में कमी देखने को मिली है। ऐसे में वाहन चलाना भी खतरे से खाली नहीं है। आने वाले कुछ दिनों तक घने कोहरे की वजह से पारदर्शिता में कमी रहेगी। इसीलिए मौसम विभाग में लोगों से ड्राइविंग करते वक्त ज्यादा सावधानी बरतने की भी अपील की है।

About kunal lodhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *