Breaking News
Home / अजब गजब / जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर पाई गई जंगली …………..

जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर पाई गई जंगली …………..

आपने एयरपोर्ट रनवे पर जहाजों को दौड़ते देखा या सुना होगा, लेकिन रनवे पर खूंखार भेड़िया दौड़ते नहीं देखा होगा। गुरुवार सुबह वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने देहरादून में जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर एक खूंखार भेड़िए को पकड़ा। रेस्क्यू टीम ने सियारों को पकड़ने के लिए पिंजड़ा लगाया था, लेकिन उसमें भेड़िया फंस गया। प्रमुख वन संरक्षक के आदेश पर भेड़िए को पहले वन मुख्यालय लाया गया, उसके बाद उसे धौलखंड रेंज ले जाकर जंगल में छोड़ दिया।


जौलीग्रांट एयरपोर्ट के अधिकारियों ने वन विभाग को शिकायत दर्ज कराई थी कि रनवे और उसके आसपास आए दिन सियार आ रहे हैं। इससे हादसा होने का डर बना रहता है। इस पर वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने रनवे के आसपास पिंजड़ा लगाया। लेकिन इसमें सियार की जगह खूंखार भेड़िया फंस गया।
भेड़िया देख रेस्क्यू टीम में शामिल वनकर्मी भी भौचक रह गए। प्रमुख वन संरक्षक के आदेश पर भेड़िए को वन मुख्यालय लाया गया। उसके बाद भेड़िए को धौलखंड के जंगल में छोड़ दिया गया। वनाधिकारियों की मानें तो यह पहली बार है जब जौलीग्रांट क्षेत्र में भेड़िया पकड़ा है। उधर, रुद्रपुर सिडकुल की एक नामी कंपनी में तेंदुए के घुसने से हड़कंप मचा रहा। तेंदुए की चहलकदमी की पूरी वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गई है। बृहस्पतिवार को सैकड़ों कर्मचारी दहशत के बीच ड्यूटी पर गए। वहीं सूचना के बाद वन विभाग की टीम ने कंपनी और आसपास के क्षेत्रों में 24 घंटे की गश्त शुरू कर दी है।

About Vasundhra vatham

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *